वाराणसी: PM मोदी ने अपनेजन्मदिन पर बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेका मत्था, देखे VIDEO

वाराणसी,। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 68वें जन्मदिन पर सोमवार की देर शाम काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई। दरबार में मंदिर के पुजारी पण्डित टेक नारायण के आचार्यत्व में पांच ब्राह्मणों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच षोडशोपचार विधि से प्रधानमंत्री को दर्शन पूजन के बाद 11 लीटर दूध से दुग्धाभिषेक कराया ।

प्रधानमंत्री ने बाबा विश्वनाथ को 108 कमल का फूल, बेले की माला अर्पित की । इस दौरान सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेन्द्र पांडेय भी गर्भगृह में मौजूद रहे। 


प्रधानमंत्री ने दर्शन पूजन के बाद मंदिर के विस्तारीकरण को लेकर भी जानकारी ली। मंदिर से निकलते समय प्रबन्धन ने प्रधानमंत्री को प्रसाद, रुद्राक्ष की माला व स्मृति चिंह भेंट किया। सुरक्षा की अभेद्य किलेबंदी के बीच डीरेका गेस्ट हाउस से मंदिर आने-जाने के दौरान पूरे रास्ते सड़क किनारे खड़े हजारों नागरिक और युवा प्रधानमंत्री का हर-हर महादेव के परम्परागत उद्घोष से स्वागत कर जन्मदिन की बधाई देते रहे।

प्रधानमंत्री नागरिकों का प्रेम देख मुस्कराते हुए हाथ हिला कर अभिवादन स्वीकार करते रहे। आने-जाने के दौरान प्रधानमंत्री ने बदलते बनारस की तस्वीर को भी अपने निगाहों से देखा। अपने जन्मदिन पर दीवाली सरीखी जमगगाती काशी को देख प्रधानमंत्री अभिभूत हो गए। शाम से ही व्यस्त कार्यक्रमों के बीच एक सांसद के रूप में अपनी काशी देखने प्रधानमंत्री रात में सड़क पर निकले। आम जनता को कोई दिक्कत न हो, इसलिए उन्होंने रात का समय चुना। हालांकि लोगों को दिन में ही पता चल गया था कि रात में प्रधानमंत्री मोदी मंदिर आयेंगे। इसलिए लोग रास्ते में उनके इंतजार में खड़े रहे। जैसे ही लोगों ने प्रधानमंत्री को देखा मोदी-मोदी का नारा बुलन्द करने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

प्रधानमंत्री आवासीय योजना के ब्रोशर में घोर लापरवाही 

गोरखपुर : अब BRD मेडिकल कालेज में भगवान भरोसे मरीजो का इलाज, मचा हाहाकार…