ममता के किले को भेदने की तैयारी में BJP, बनाई ये रणनीति

नयी दिल्ली। भाजपा ने ममता बनर्जी के किले में सेंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है.  इसके लिए बीजेपी पूरी रणनीति तैयार करने में जुट गई है. वह हर हाल में पश्चिम बंगाल पर अपनी पैड बनाना चाह रही है.  और इसके लिए रथ यात्राओं तथा जोरदार रैलियों की तैयारियां की जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ‘मिशन पूर्व’ में जुट गयी है। इसी के तहत भाजपा तृणमूल कांग्रेस को उसी के गढ़ में कड़ी टक्कर देने की याेजना बना रही है।

Image result for BJP ELECTION west bengal

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22-23 सीटें हासिल करने का लक्ष्य

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले ही पार्टी के लिए पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22-23 सीटें हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित कर चुके हैं। पश्चिम बंगाल में भाजपा सात दिसंबर को महीने भर चलने वाली ‘लोकतंत्र बचाओ’ थीम के अंतर्गत रथ यात्राओं की शुरुआत करेगी। श्री शाह राज्य में तीन रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखायेंगे। इनमें से पहली सात दिसंबर को उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले से, दूसरी नौ दिसंबर को दक्षिण बंगाल के गंगासागर से और तीसरी 14 दिसंबर को बीरभूम जिले में तारापीठ मंदिर से शुरू होंगी।

योगी आदित्यनाथ, सवार्नंद सोनवाल करेंगे रैलियां 

शाह के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री सवार्नंद सोनवाल पश्चिम बंगाल के मतदाताओं के साथ ‘एनआरसी’ के मुद्दे पर अपना अनुभव साझा करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र की भी राज्य में कई जनसभा होने की संभावना है।सूत्रों के अनुसार, शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 दिसंबर को दुगार्पुर में, 28 दिसंबर को मालदा में, 5 जनवरी को श्रीरामपुर में जनसभा की योजना बनायी गयी थी। प्रधानमंत्री की जनसभाओं की तारीखों और जनसभाओं में  विभिन्न मुद्दों के मद्देनजर बदलाव किया जा सकता है।

Image result for BJP ELECTION west bengal

42 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी बीजेपी की रथ यात्रा

बीजेपी की रथ यात्रा राज्य के सभी 42 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी राज्य में एक साथ सात, नौ और 11 दिसंबर को तीन रथ यात्राएं निकालकर पूरे राज्य में पहुंच बनायेगी। बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व इसकी अगुवाई करेगा। जनता की तरफ से बीजपेी को पहले से व्यापक समर्थन मिल रहा है और अब यह पश्चिम बंगाल को बचाने का समय है।” पार्टी के वरिष्ठ नेता अरविंद मेनन राज्य में पार्टी की तैयारियों की देखरेख कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

अफगानिस्तानी सेना ने दो दिन में मार गिराये 80 तालिबानी आतंकवादी

गोकशी को लेकर जल उठा बुलंदशहर, भीड़ ने इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला, हालात बेहद खराब