क्या इन चीजों की वजह से पार्टनर ने साथ बदल जाता है आपका मूड…

इन चीज़ों के कारण ही नहीं होता आपका सेक्स का मूड

आप अपने पार्टनर के साथ तो है लेकिन आपको यह नहीं पता की आप अपनी पार्टनर को अपने करीब कैसे लाये । शायद आपको नहीं पता लेकिन लड़कियां कितनी भी खुले विचारों की क्यूँ न हों लेकिन वो अपनी मर्जी से कभी भी आपकी बाँहों में नहीं आने वाली।

यदि आप अपनी पार्टनर को अपने और करीब लाना चाहते हैं तो आपको उसके दिल को समझना होगा और कुछ ऐसा करना होगा कि वह खुद-ब-खुद आपकी बाँहों में आ जाएI बताते  चले  प्यार  में S^ X ड्राइव का बेहतर होना आपके लिए बहुत ही जरुरी है. S^ X ड्राइव कम न हो इसके लिए आपको कुछखास बातों का ध्यान रखना होता है. अगर आप सेक्स में थोड़े भी कमज़ोर होते हैं तो इससे आपका और आपकी पार्टनर का मूड भी खराब हो सकता है. सम्बन्ध का मूड ना हो तो इसके कई कारण भी हो सकते हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. एक रीसर्च में यह सामने आया है कि खाने-पीने की कुछ चीजें आपके हॉर्मोनल लेवल पर असर डालते हैं. जी हाँ, अगर सेक्स लाइफ को बेहतर रहना है तो आपको खाने पर बराबर ध्यान देना होगा .

ये चीजें करती है सेक्स ड्राइव को कम:

* कोला: कोला में आर्टिफिशल स्वीटनर्स होते हैं जो सेरोटॉनिन लेवल को प्रभावित करते हैं. सेरोटॉनिन हैपी हॉर्मोन होता है और कई रीसर्चों की मानें तो इसका संबंध सेक्स की इच्छा से होता है.

* ऐल्कॉहॉल: लिवर कमजोर होता है तो जाहिर है कि ऐंड्रोजेन ऑस्ट्रोजन में तब्दील कर देता है और सेक्स की इच्छा कम होती जाती है. ऐल्कॉहॉल का ज्यादा सेवन करने से पुरुषों को स्खलन मेनटेन करने में समस्या आ सकती है.

* प्रोसेस्ड फूड: प्रोसेस्ड में इस्तेमाल की जाने वाली स्ट्रिप्स पोषक तत्वों को खत्म कर देती हैं, इनमें वे न्यूट्रिएंट्स भी हैं जो सेक्स की इच्छा बढ़ाते हैं.

* शुगर : भले ही आप चाय-कॉफी में चीनी नहीं लेते हों, लेकिन ज्यादातर फूड आइटम्स में शुगर छिपी होती है. ब्लड शुगर बढ़ने से आपकी सेक्स की इच्छा में कमी आती है.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

गाजियाबाद : महापुरुषों के आदर्श अपनाये बिना देश नहीं बनेगा महान : डाॅ.गदिया

गोरखपुर : रेस्टोरेंट पर तोड़फोड़ मामले में डीडीयू के 80 छात्रों पर डकैती का केस