गोरखपुर : रेस्टोरेंट पर तोड़फोड़ मामले में डीडीयू के 80 छात्रों पर डकैती का केस

गोपाल त्रिपाठी 
गोरखपुर। रेलवे स्टेशन रोड पर रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ और संचालक से मारपीट करने के मामले में पुलिस ने 60 से 80 अज्ञात छात्रों के खिलाफ लूट, डकैती और तोड़फोड़ समेत अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है। पुलिस ने दो अलग-अलग रेस्टोरेंट संचालकों की तहरीर पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। उधर, छात्रों की पिटाई से रेस्टोरेंट संचालक की आंख पर गंभीर चोट आई है। डॉक्टरों ने आंख के ऑपरेशन के लिए उसे लखनऊ रेफर कर दिया है।
स्टेशन रोड स्थित न्यू मिर्च मसाला प्योर वेजिटेरियन रेस्टोरेंट के संचालक आकाश श्रीवास्तव ने पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्रावास के आधा दर्जन छात्र सोमवार की रात भोजन करने पहुंचे। भोजन करने के बाद वह 100 रुपया देकर जाने लगे। इस पर उनसे कुल 1060 रुपये बिल भुगतान करने को कहा गया। इसके बाद वह अपने अन्य साथियों को इसकी जानकारी दिए। थोड़ी देर में बड़ी संख्या में छात्रावासी उनकी दुकान पर पहुंचे और उन लोगों पर हमला कर दिए।
वह तोड़फोड़ करने के साथ कैश काउंटर में रखा 3600 रुपया भी निकाल लिए। हमले में उनकी आंख पर गंभीर चोट आई है जबकि एक सहयोगी विकास यादव भी जख्मी हो गए। पुलिस ने उनकी तहरीर के आधार पर 60 से 80 अज्ञात छात्रों के खिलाफ धारा 395, 397, 427, 7 सीएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। वहीं दूसरी तहरीर रेलवे बस स्टेशन रोड स्थित न्यू राज रेस्टोरेंट के संचालक संजय यादव ने दी है। उन्होंने भी पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात छात्रावासी पर रेस्टोरेंट में मारपीट, तोड़फोड़ और नकदी लूटने की जानकारी दी है। पुलिस ने उनकी तहरीर पर भी गंभीर धाराओं में 60 से 80 अज्ञात छात्रावासियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
घायल रेस्टोरेंट संचालक लखनऊ रेफर
छात्रावासियों के हमले में न्यू मिर्च मसाला प्योर वेजिटेरियन रेस्टोरेंट का संचालक आकाश श्रीवास्तव के आंख में गंभीर चोट आई है। गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में मंगलवार को उसे दिखाया गया। डॉक्टर ने आंख का ऑपरेशन कराने के लिए उसे लखनऊ रेफर कर दिया है।
आरोपी तीन छात्र गिरफ्तार
रेस्टोरेंट में तोड़फोड़ और मारपीट के मामले में सोमवार की शाम को कैंट पुलिस ने छह छात्रों को हिरासत में लिया था। इसमें जांच के बाद तीन छात्र निर्दोष मिलने पर उनका 151 में चालान कर दिया गया। वहीं शेष तीन नीरज यादव, आनंद पटेल और विश्वजीत को गिरफ्तार कर लिया गया है।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

क्या इन चीजों की वजह से पार्टनर ने साथ बदल जाता है आपका मूड…

छात्रा से छेड़छाड़ में प्रबंधक की पत्नी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री पर लगाया आरोप