#मीटू : आलोकनाथ नाथ पर संकट बरक़रार, लगा 6 महीने का बैन

Image result for #मीटू : आलोकनाथ नाथ

मुंबई । फिल्म तकनीशियनों की सर्वोच्च मानी जाने वाली संस्था फेडरेशन आफ वेस्टर्न एंप्लाइज ने विवादास्पद अभिनेता आलोकनाथ पर 6 महीने का बैन लगाने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद आलोकनाथ किसी भी फिल्म या टीवी सीरियल या विज्ञापन के लिए शूटिंग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। फेडरेशन की ओर से ये फैसला टेलीविजन की लेखिका और निर्देशिका विनता नंदा के मामले को लेकर लगाया गया है।

मीटू अभियान के तहत पिछले साल विनता नंदा ने आलोकनाथ पर बीस साल पहले उनके साथ बलात्कार का मामला दर्ज कराया था। इसी मुद्दे पर फेडरेशन ने आलोकनाथ को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन आलोकनाथ की ओर से ये कहकर इस नोटिस को खारिज किया गया कि ये मामला अभी मुंबई हाईकोर्ट में लंबित है।

फेडरेशन द्वारा आलोकनाथ पर बैन लगाने की खबर पर अपनी प्रतिक्रिया में विनता नंदा ने कहा है कि ये नाकाफी है। वे उम्मीद कर रही थीं कि आलोकनाथ पर आजीवन बैन लगाया जाएगा, लेकिन उन्होंने साथ में कहा कि इस फैसले से उनको राहत मिली है। आलोकनाथ की ओर से बैन लगाए जाने के फैसले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। दूसरी ओर, फेडरेशन के प्रमुख अशोक पंडित ने कहा कि सभी पहलूओं को ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया। उन्होंने संकेत दिया कि बैन की अवधि खत्म करने के बाद इसे आगे बढ़ाने पर विचार किया जाएगा।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

शिवपाल यादव के बागी बोल- कहा-चुनावी जंग में कोई चाचा नहीं भतीजा सिर्फ विरोधी…

अब सोशल मीडिया के बीमारों का उपचार करेगी ये क्लिनिक’, होगा पक्का इलाज