जिला पंचायत सदस्य ने लगाए सरकारी योजनाओं में धांधली करने के आरोप

सैकड़ों लोगों के साथ एसडीएम को सौंपा शिकायती पत्र

उन्नाव। भाजपा नेता विजय निषाद की पत्नी व जिला पंचायत सदस्य जसोदा निषाद के नेतृत्व में आज कटरी क्षेत्र के करीब एक सैकड़ा ग्रामीण तहसील पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित शिकायती पत्र एसडीएम प्रदीप कुमार को सौंपा।  शिकायती पत्र  में विभिन्न विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच की मांग उठाई गई है।  जिला पंचायत सदस्य जसोदा निषाद द्वारा सौंपे गए पत्र में कहा गया है कि गंज मुरादाबाद, बांगरमऊ व फतेहपुर 84 ब्लॉक के अधिकारियों की उदासीनता के चलते प्रधानमंत्री आवास योजना में व्यापक भ्रष्टाचार व्याप्त है। उन्होंने आरोप लगाया कि आवास अपात्र लोगों को दिए जा रहे हैं जबकि पात्र इस योजना से वंचित है  और आवास पाने के लिए ब्लाक कार्यालय के चक्कर लगा रहे है। इसके अलावा शौचालय निर्माण में भीषण धांधली की जा रही है।
ब्लॉक कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर जानबूझकर लाभार्थियों के नाम फीड करने में गलती करते है और फिर  नाम पता दुरुस्त करने के नाम पर दलालो के माध्यम से धन उगाही कर रहे है। सरकारी योजनाओं का लाभ पहुचाने के लिये ग्राम विकास अधिकारी अपने एजेंटों के माध्यम से सर्वे करवाते है।
यह एजेंट सर्वे में पात्र को अपात्र तथा अपात्र को  पात्र दर्शाकर गरीबो के अधिकारों पर डाका डाल रहे है। इसके अलावा सरकार द्वारा ग्राम विकास और गरीबों के उत्थान के लिये चलाई जा रही योजनाओं में धांधली करने के आरोप लगाए गए। ज्ञापन देने वालों में ग्राम जमुनिया बंगर के नन्हे लाल, चांदनी व लक्ष्मी नारायण, ग्राम मेलारामकुंवर के नन्ही कुसुमा देवी व चमेली, ग्राम जिरिकपुर के महेश व सर्वेश्वर एवं साहेब लाल आदि शामिल रहे।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

उन्नाव : राजा हरिश्चंद्र की कथा सुन स्रोता हुये भावविभोर

60 लीटर शराब के साथ तीन व्यक्ति गिरफ्तार