पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दो जवान शहीद

जम्मू । पुलवामा जिले के रतनीपोरा गांव में मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है| इस दौरान सेना के एक पैरा कमांडो सहित दो जवान शहीद हो गए हैं।
मुठभेड़ के दौरान एक जवान घायल भी हुआ है। मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन के हिलाल अहमद निवासी पुलवामा के रूप में की गई है जबकि शहीद जवानों की पहचान सेना की 10 पैरा के सिपाही बलजीत सिंह तथा नायक सनीद व घायल जवान की पहचान हवलदार चंद्र पाल के रूप में हुई है। मुठभेड़ समाप्त होने के बावजूद सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र अन्य आतंकी छिपे होने की संभावना के कारण तलाशी अभियान जारी रखा गया है।
रतनीपोरा गांव में मंगलवार तड़के आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना की 50 आरआर, सीआरपीएफ तथा एसओजी की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेरकर आतंकियों की दबिश के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।
इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक हिज्ब आतंकी को मार गिराया जबकि इस दौरान सेना के तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों को तुरंत इलाज के लिए सेना के बादामी बाग अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर दो जवानों ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया| एक जवान का अस्पताल में उपचार जारी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने भी पुलवामा मुठभेड़ के दौरान एक हिज्ब आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। 

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

दिल्ली होटल में भीषण आग, एक बच्चे सहित 17 की मौत, 35 निकाले गए बाहर

VIDEO : अखिलेश का बड़ा आरोप- योगी सरकार ने एयरपोर्ट पर रोका..