दिल्ली में नहीं थम रहा आग लगने का सिलसिला, तीसरे दिन आर्चीज फैक्ट्री जलकर राख

नयी दिल्ली।  राष्ट्रीय राजधानी के नारायणा औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक फैक्ट्री में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गयी। इस हादसे में किसी के हताहत होने की फिलहाल रिपोर्ट नहीं। दिल्ली में लगातार आग लगने की यह तीसरी घटना है। दमकल विभाग के बताया कि सुबह सात बजकर 10 मिनट पर एक फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिलने पर तत्काल दमकल की करीब 30 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया। आग ऊपर की मंजिलों पर भी पहुंच गयी। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

Image result for दिल्ली की एक फैक्ट्री में भीषण आग
स्थानीय लोगों के अनुसार फैक्ट्री में ग्रीटिंग कार्ड्स बनाने का काम किया जाता था। चश्मदीद गवाहों ने बताया कि गिफ्ट बनाने वाली जानीमानी कंपनी ‘आर्चीज’की परफ्यूम फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। इस फैक्ट्री में परफ्यूम के अलावा दूसरी मंजिल पर ग्रीटिंग कार्ड्स बनाने का काम भी होता था। कंपनी का इस बिल्डिंग में कॉरपोरेट ऑफिस भी है। आग लगने के कारणों के बारे में फिलहाल पता नहीं चल सका है।

अंतिम समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू पाने का काम जारी था। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को यहां के करोल बाग स्थित अर्पिता होटल में भीषण आग लग गयी थी जिसमें 17 लोगों की मौत हुयी थी और तीन अन्य घायल हुए थे। बुधवार को पश्चिमपुरी इलाके की करीब 250 झुग्गियां जलकर राख हो गयी और इस हादसे में एक महिला झुलस गयी थी।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

मिशन 2019 : छोटे दलों के सहारे कांग्रेस की नैया पार लगाएंगी प्रियंका

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली की अहम् शक्तियां केंद्र को सौंपी, केजरीवाल बोले- दुर्भाग्यपूर्ण’ फैसला