नमो अगेन पर रार : मुलायम के बयान का बहू का समर्थन, कहा- बड़े देते ही हैं ‘आशीर्वाद’

समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव के नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना ने संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह हलचल मचा दी है। लोकसभा में आज समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सराहना की। उन्होंने यह इच्छा भी प्रकट कर दी कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनें। बजट सत्र के आखिरी दिन और 16वीं लोकसभा के समापन सत्र पर सदन में मुलायम सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमेशा वही काम किया है, जो जायज है। यादव ने प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए कहा कि मोदी ने उनकी भी मदद की। उनकी इस तारीफ पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में दो बार वरिष्ठ नेता के प्रति आभार व्यक्त किया। इसपर सियासी संग्राम शुरू हो गया है.  बबते चले  खुद मुलायम की बहू अपर्णा यादव ने उनके इस बयान को ‘बड़ों का आशीर्वाद’ करार दिया।

मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव ने कहा, ‘मुलायम सिंह यादव जी के बयान के पीछे जरूर कोई वजह रही होगी। उन्होंने सभी को आशीर्वाद दिया, चाहे वह सरकार का हो या फिर विपक्ष का। बड़े हमेशा ही आशीर्वाद देते हैं। लेकिन आशीर्वाद का यह मतलब नहीं होता कि चुनाव जीत ही जाएं। चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। उनकी शुभकामनाएं हमेशा सबके साथ हैं।’  

वहीं सदन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा अन्य बीजेपी सदस्यों ने मुलायम सिंह यादव को बधाई दी। मौर्य ने सदन में पूछे गए एक सवाल का जवाब देने से पहले कहा, ‘मैं मुलायम सिंह यादव जी को उनके बयान के लिए धन्यवाद और बधाई देना चाहता हूं।’ संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि मुलायम के इन उद्गारों में देश की भावनाएं झलकती हैं।

हालांकि समाजवादी पार्टी सदस्य शैलेन्द्र यादव ने मुलायम के बयान पर कहा ‘यह मुलायम सिंह यादव जी का चरखा दांव है। जो पार्टी कभी उन्हें मुल्ला मुलायम कहती थी, वह अब उन्हें आदरणीय कह रही है। इससे पहले उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी को भी ऐसी ही शुभकामनाएं दी थीं। अब मोदी जी भी जाने वाले हैं।’ इस बीच, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी मुलायम के बयान पर कहा, ‘जब उम्र ढल जाती है तो आदमी सच्चाई पर आ जाता है।’

गौरतलब है कि एसपी संस्थापक पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने से पहले पारम्परिक भाषण में कहा था कि मोदी ने सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश की है और सबका काम किया है। उनकी कामना है कि मोदी फिर से प्रधानमंत्री बन जाएं।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

वेलेन्टाइन डे पर संग्राम, कार्डों की जलाई गयी होली…

योगी सरकार को झटका, भाजपा से रूठे राजभर ने छोड़ा अपना विभाग