गरजे योगी, कहा- भाजपा का मतलब ‘सबका विकास’, विपक्ष का “सबका विनाश”

आगामी लोक सभा चुनाव के पहले सियासी माहौल गरमा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. हाल में ही सपा-बासप गठबंधन के बाद यूपी में भाजपा के लिए एक बड़ी परेशानियो का दौर शुरू हो गया है. इस बीच कांग्रेस ने भी तीन राज्यों में जीत के बाद अब यूपी में आगमी लोक सभा में जीत हासिल करने के लिए अपनी बहन प्रियंका पर दांव लगाया है. इस बीच एक बड़ी खबर ने सियासत को गरमा दिया है.  बताते चले आगमी चुनाव से पहले बयानबाजी का सिलसिला शुरू हो गया है. इस बीच  यूपी  के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर निशाना साधा.

CM योगी ने बुआ-बबुआ और -कांग्रेस को ‘सबका’ की संज्ञा देते हुए कहा

हमारा ‘सबका साथ सबका विकास’ है जबकि उनका (सपा-बसपा-कांग्रेस) ‘सबका साथ सबका विनाश’ है. वह यहीं नहीं रूके. उन्होंने आगे कहा, ”सबका यानी सपा-बसपा-कांग्रेस….हमारे सबके में विकास की बात है. इनके सबके में विनाश का बीज छिपा हुआ है.” सीएम योगी ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश के बजट पर हुई चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए तीनों विरोधी दलों पर कटाक्ष किया, ”हमारा सबका साथ सबका विकास का है. आपका सबका साथ सबका विनाश का है…. सबका यानी सपा बसपा कांग्रेस.”

विपक्ष पर हमला करते हुए CM ने कहा उन्होंने कहा कि इस देश का हर नागरिक अपनी परंपराओं पर गौरव की अनुभूति करता है. भारत की संस्कृति पर गौरव की अनुभूति करने का प्रयास किया होता तो संभवत: कांग्रेस केन्द्र और उत्तर प्रदेश में अपने न्यूनतम स्तर पर नहीं आती. ये स्थिति आयी है तो इसलिए आयी है क्योंकि (कांग्रेस ने) देश की परंपरा और संस्कृति का अपमान किया. ”वोट लेना हो तो जनेऊ दिखाते हैं… जाति नहीं गोत्र भी बताने लग गए हैं लोग… और तो और, सपा ने भी कांग्रेस को नहीं पूछा. उसे गठबंधन में शामिल करने लायक नहीं समझा.”

सदन में हमलावर हुए CM

सदन में मौजूद नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने तंज कसा कि अगर गरीबों के प्रति थोड़ी भी भावना होती तो आप सपा में नहीं शिवपाल (यादव) की पार्टी में होते. लोहिया जी ने समाजवाद की बात की थी. उसके दर्शन आपकी पार्टी में नहीं होते हैं. वास्तव में लोहिया जी का नाम शिवपाल ले लेते हैं. आप लोग नहीं लेते. उन्होंने बजट में शामिल विषयों पर विस्तार से प्रकाश डाला और सरकारी योजनाओं एवं उनकी प्रगति से अवगत कराया.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

खैरा बाजार में शहीदों को अर्पित की गयी श्राद्धांजलि…

अलग अलग मार्ग दुर्घटनाओ मे माँ बेटा समेत तीन की मौत, दो घायल