आजमगढ़ : परमानंद सिंह एसडीएम, अमित सिंह बने नायब तहसीलदार 

आजमगढ़ जनपद की अजमतगढ़ नगर पंचायत में ईओ के पद पर तैनात हैं परमानंद सिंह 

अमित सिंह सिद्धार्थनगर में कोऑपरेटि के पद पर हैं तैनात 

वरुण सिंह

आजमगढ़ :  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित पीसीएस 2016 परीक्षा के घोषित अंतिम परिणाम में आजमगढ़ जनपद की अजमतगढ़ नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के पद पर तैनात परमानंद सिंह का चयन एसडीएम के पद पर हुआ है । वहीं  अजमतगढ़ नगर पंचायत में ही वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात जयप्रकाश सिंह के पुत्र अमित सिंह का नायब तहसीलदार के पद पर चयन हुआ है । अजमतगढ़ में ईओ के पद पर तैनात परमानंद सिंह चंदौली जिले के बरहनी ब्लाक  स्थित अमड़ा गांव के निवासी हैं । परमानंद सिंह के पिता जूनियर हाई स्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं ।

वर्ष 2015  में निकली ईओ पद की परीक्षा उन्होंने पास कर अप्रैल 2018 में अजमतगढ़ नगर पंचायत के पद को ज्वाइन किया । वहीं अमित सिंह अकबरपुर बिलरियागंज के रहने वाले हैं । दो भाई दो बहनों में बड़े अमित सिंह की प्राइमरी शिक्षा कमला देवी इंटर कॉलेज बिलरियागंज व इंटर की पढ़ाई उन्होंने मालटारी से किया । बीकाम व एमकाम शिब्ली कॉलेज से करने के बाद अमित सिंह दिल्ली सिविल सेवा की तैयारी के लिए चले गए । इसी बीच उनका चयन एडीओ कोआपरेटिव के पद हो गया । वर्तमान में अमित सिंह सिद्धार्थनगर में तैनात हैं । अमित सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय माता, पिता व पत्नी को दिया है । अभी 13 फरवरी को अमित सिंह का विवाह वा स्थान के बांसथान निवासी राजेंद्र सिंह की पुत्री अमृता के साथ हुआ है ।

परमानंद सिंह का एसडीएम में चयन होने से जहां माता पिता व परिवार गांव के लोग काफी खुश हैं । वहीं परमानंद सिंह का एसडीएम बनने पर आजमगढ़ में उनके लोगों में काफी खुशी दिखाई दे रही है । वही अमित सिंह के गांव व परिवार के लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं । अमित सिंह ने कहा कि हम आगे भी कड़ी मेहनत करते रहेंगे और हमारा प्रयास रहेगा कि हम इससे भी बड़ी  परीक्षा पास कर माता-पिता का नाम रोशन करें ।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

सुमित ने गाजियाबाद का नाम किया रोशन, 44वीं रैंक पाकर बने डिप्टी कलेक्टर 

कैरियर “कौउंन्सिलिंग’’ मुख्य अतिथि ने बांटा बच्चों में अपना अनुभव