महिलाओं के शरीर का आकार खोलता है उनके कई गहरे राज़, ऐसे कर सकते है पता..

हमारे जीवन में हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। और कुछ बहुत अच्छी. हिन्दू  ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे वो  भारतीय ज्योतिष विद्या ज्ञान का विशाल भण्डार है, जिसके माध्यम से आप किसी भी व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बातों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसी ज्योतिष शास्त्र में महिलाओं के बारे में भी कई बातों को विस्तार से बताया गया हैं। आज हम आपको इस कड़ी में बताने जा रहे है कि किस तरह से महिलाओं के अंगों की बनावट से उनके चरित्र औए स्वभाव का पता लगाया जा सकता हैं। जी हाँ, ज्योतिष के अनुसार मानवीय अंगों की मदद से उनके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। तो आइये जानते है कैसे पता करें महिलाओं के अंगों की मदद से उनके चरित्र के बारे में।

  • * वैसे तो इंसान के चेहरे के भाव ही उसके बारे में काफी कुछ व्यक्त कर देते हैं लेकिन शोध के मुताबिक चौड़े चेहरे वाला व्यक्ति कपटी एवं धोखेबाज़ होता है। परंतु संकुचित आकार के चेहरे वाला इंसान सच्चा और खुले विचारों वाला होता है।
  • * अगर किसी महिला के दांत मोटे और चौड़े हैं और मुंह से बाहर की तरफ निकले हैं तो उस महिला का जीवन हमेशा दुख से भरा होगा। मसूड़ों का काला होना भी स्त्रियो के लिए शुभ नहीं माना जाता है।
  • * जिस व्यक्ति पैर ज्यादा चौड़े होते हैं उसका नाम मेहनती लोगों की सूची में शुमार होता है। छोटे पैर वाले लोगों की यह चाह होती है कि लोग उनके आसपास घूमें। जिन लोगों के पैर सपाट ना होकर तलवे में कुछ खाली होते हैं वह काफी बौद्धिक और जागते हुए सपने देखने वाले होते हैं।
  • * यदि किसी के बाल काले रंग के हैं तो उन्हें आर्थिक कार्यों सम्बन्धित कुशल माना गया है। पर अगर किसी के सिर पर बाल ही ना हो तो? शोध के मुताबिक बिना बाल वाले लोग बाल रखे हुए लोगों से भी ज्यादा बुद्धिमान माने जाते हैं, लेकिन यह तब लागू होगा, जब सिर के बाल पूरी तरह मुंडवा लिए गए हों।
  • * अगर स्त्री का पेट घड़े के समान होता है तो वो महिला हमेशा गरीबी और दरिद्रता में जीवन गुजारती है। पेट का अधिक लंबा, गड्ढेदार होना भी अशुभ माना जाता है।
  • * जिस स्त्री के मुख पर मूंछ के बाल स्पष्ट दिखाई देते हैं। वह स्त्री गरम मिजाज की यानी गुस्सैल होती है। ऐसी महिलाएं सिर्फ अपनी बात मनवाने वाली और पति पर हुक्म चलाने में माहिर होती हैं। कभी-कभी इनका स्वभाव बहुत क्रूर हो जाता है। अपनी बात मनवाने के लिए ये किसी भी हद तक जा सकती हैं। ऐसी स्त्रियां पूरे परिवार को अपने तरीके से चलाती हैं, कोई भी इनकी बात न मानें तो ये बहुत जल्दी गुस्सा भी हो जाती हैं।
  • * हरी आंखे वाले लोग किसी भी काम से जल्दी बोरियत महसूस करने लगते हैं। नीली एवं ग्रे जैसे दिखने वाली आंखों वाले लोग मांसिक रूप से तेज़ होते हैं परंतु यदि केवल ग्रे आंखें हों तो वह इंसान अकेले रहना पसंद करते हैं और यह वे लोग हैं जो बातों को छिपाए रखने की क्षमता भी रखते हैं।
  • * शोध में यह साबित किया गया है कि ऊपर की ओर उठी हुई नाक वाले लोग प्यारे स्वभाव एवं सकारात्मक सोच वाले होते हैं। पर एक बाज़ की तरह दिखने वाली नाक वाले लोग बेहद अक्खड़ किस्म के होते हैं। किस भी विषय पर यह सामने वाले इंसान की राय लेना ज़रूरी नहीं समझते हैं।
  • * एक शोध के अनुसार साधारण से लंबी बांहों वाले व्यक्ति को मानसिक रोग होने की संभावना काफी कम होती है। दूसरी तरफ हाथों की बात करें तो जिस व्यक्ति की रिंग फिंगर उसकी इंडेक्स फिंगर से बड़ी होती है, वे महिलाओं को आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

छात्रा को देख भाजपा नेता के बेटे की नियत हुई ख़राब, पहले किया पीछा और फिर…

यूपी : तेज़ रफ़्तार ट्रक और कार की टक्कर में चार की दर्दनाक मौत, सात घायल