कांग्रेस ने जारी की पहली सूची इन सीटों पर नाम तय, रायबरेली से सोनिया लड़ेंगी चुनाव 

आगामी लोक सभा चुनाव के पहले सियासी माहौल गरमा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है.इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है. बताते चले आगामी लोक सभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है,. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 11 और गुजरात की 4 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी। बताते चले इस लिस्ट से एक चीज यह भी साफ हो गई है कि रायबरेली से इस बार प्रियंका गांधी नहीं बल्कि सोनिया गांधी ही चुनाव लड़ेंगी। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एकबार फिर से अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

c

यूपी में समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के गठबंधन में कांग्रेस को शामिल किए जाने की चर्चाओं के बीच यह लिस्ट जारी करके कांग्रेस ने नया दांव चल दिया है। यूपी के लिए जारी लिस्ट में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं निर्मल खत्री, आर पी एन सिंह, सलमान खुर्शीद, इमरान मसूद, अनु टंडन, जितिन प्रसाद, सोनिया गांधी और खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम शामिल है।

वहीं, गुजरात के लिए चार नाम जारी किए गए हैं। गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भारत सिंह सोलंकी को आनंद, प्रशांत पटेल को वडोदरा, रणजीत मोहन सिंह को छोटा उदयपुर (आरक्षित) और राजू परमार को अहमदाबाद वेस्ट (आरक्षित) सीट से उतारा गया है।

राज्य सीट उम्मीदवार
गुजरात अहमदाबाद- पश्चिम राजू परमार
गुजरात आणंद भरत सिंह सोलंकी
गुजरात वडोदरा प्रशांत पटेल
उप्र छोटा उदयपुर रंजीत मोहन राठवा
उप्र सहारनपुर इमरान मसूद
उप्र बदायूं सलीम शेरवानी
उप्र धौराहरा जितिन प्रसाद
उप्र उन्नाव अन्नु टंडन
उप्र रायबरेली सोनिया गांधी
उप्र अमेठी राहुल गांधी
उप्र फरुखाबाद सलमान खुर्शीद
उप्र अकबरपुर राजाराम पाल
उप्र जालौन बृजलाल खाबरी
उप्र फैजाबाद निर्मल खत्री
उप्र कुशीनगर आरपीएन सिंह

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

J&K : हिजबुल मुजाहिदीन के इशारे हुआ ग्रेनेड हमला, आतंकी गिरफ्तार, एक की हुई थी मौत

Video : आखिरी वनडे सीरीज में लंबे छक्के उड़ाने की छिड़ी जंग! जानिए इन दुरंधारो में कौन मरेगा बाजी…