गरीबो के राशन पर कोटेदार कर रहा कालाबाजारी 

अमित शुक्ला 
उन्नाव। थाना हसनगंज के ग्राम सराय मलकादिम मे गरीबो के लिए उपलब्ध सरकारी राशन पर कोटेदार की घटतौली व कालाबाजारी का मामला प्रकाश मे आया है। सराय मलकादिम मे सरकारी राशन की दुकान हरिपाल सिंह पुत्र श्री राम औतार सिंह के पास है जो कि राशन कार्ड पर यूनिट मे भी कटौती करता है और तौल मे भी घटतौली करता है तय दर से अधिक पैसे लेता है सरकारी गेंहू 2 रू कि दर है जब की कोटेदार 3 रू किलो की दर पर दे रहा है।
मिट्टी का तेल 32 रू मे उपलब्ध होता है लेकिन यह कोटेदार 35 रू लीटर दे रहा है जिन गरीबो का अँगूठा नही लगता है उनको राशन ही नही मिलता है जब कोई आवाज उठाता है तो उसके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। उर्मिला सिंह पत्नी राम नरेश के पाँच यूनिट है जब की कोटेदार राशन दो यूनिट का दे रहा है जब उर्मिला सिंह ने इसका विरोध किया तो कोटेदार ने कहा मै तो इतना ही राशन दूंगा तुमको जो करना हो कर लो।
इस तरह ग्रामीणो मे कोटेदार को लेकर काफी आक्रोश है इसको लेकर ग्रामीणो मे उर्मिला सिंह पत्नी राम नरेश, राम रानी पत्नी गमारी, नीलम पत्नी सेठ, रामावती पत्नी राम विलास, पूजा पत्नी दिनेश, मुन्नी देवी पत्नी मुन्नी लाल सिंह तथा किसान महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष मंजू सिंह पत्नी सुरेश सिंह ने उप जिलाधिकारी हसनगंज को प्रार्थनापत्र देकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है
इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ने बताया कि क्षेत्रीय इन्स्पेक्टर से कोटेदार की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे में डग्गामार वाहन दे रहे हादसों को दावत

यूएन में आतंकवादी मसूद के खिलाफ प्रस्ताव रद्द, चीन ने लगाई रोक तो भारत ने दिया यह बयान