मुंबई : CST फुटओवर ब्रिज हादसे में मरने वालो की संख्या हुई 3; सामने आया पहला VIDEO और फोटोज…

हादसे के बाद मलबे से लोगों को निकालते

मुंबई :  मुंबई  एक बड़ा हादसा सामने यहाँ है बताते चले  रेलवे स्टेशन के पास फुटओवर ब्रिज गिर गया है. इस हादसे में 23 से जायदा लोगो के दबे होने की खबर सामने आ रही है. ये ब्रिज सीएसटी रेलवे स्टेशन से जुड़ता है. मलबे से 7 से 8 लोगों को निकाला गया है. बता दें सीएसटी रेलवे स्टेशन जाना माना स्टेशन है. ये ब्रिज आजाद मैदान को सीएसटी रेलवे स्टेशन से जोड़ता है. शुरुआती जानकारी के अनुसार मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर एक फुट ओवर ब्रिज गिरने के कारण 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस घटना में 34 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें तत्काल स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन घायलों में 4-5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है और इन्हें गहन चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

मुंबई पुलिस के मुताबिक

गुरुवार शाम मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के प्लैटफॉर्म नंबर 1 पर बना ब्रिज अचानक गिर गया है। पुलिस के मुताबिक सीएसटी स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 1 और बीटी लेन के बीच बना एक फुटओवर ब्रिज अचानक गिर गया। इस ब्रिज के गिरने के बाद कई लोग इसकी चपेट में आकर मलबे में दब गए। इस हादसे के बाद तत्काल मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमों ने आमलोगों की मदद से लोगों को मलबे से निकालने के काम शुरू किया।

4-5 लोगों की हालत गंभीर
शुरुआती राहत कार्य के दौरान ही प्रशासन और रेलवे की टीमों ने मलबे से एक शव को बाहर निकाला। इसके बाद घायल कई अन्य लोगों को भी रेस्क्यू कर स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया। रेलवे के सूत्रों के अनुसार, इस ब्रिज के मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है, जिसे देखते हुए इलाके में बड़े स्तर पर राहत कार्य शुरू कराए गए हैं। हादसे में 4-5 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की बात कही जा रही है, जिन्हें चिकित्सकीय निगरानी में रखा गया है।

मौके पर राहत कार्य जारी


पुल के नीचे मौजूद थे तमाम लोग

इस कार्रवाई में एनडीआरएफ, मुंबई पुलिस और रेलवे पुलिस की टीम को भी मौके पर लगाया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ ब्रिज के नीचे बड़ी संख्या में लोग और वाहन मौजूद थे। ऐसे में इस पुल के मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं। इस संभावना को देखते हुए एनडीआरएफ और पुलिस की टीम जल्द से जल्द लोगों को बाहर निकालने के प्रयास कर रही है।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

मुंबई में बड़ा हादसा : CST ओवर ब्रिज गिरा, 2 की मौत, कई लोग दबे…

भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द, इस सीट पर पीएम लड़ सकते हैं चुनाव!