सपा के जारी की चौथी लिस्ट, जानिए इस सीट से अपर्णा यादव को क्यों नहीं मिला टिकट

लखनऊ, । समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपने चार उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसमें संभल लोकसभा सीट से शफीकुर रहमान बर्क को उम्मीदवार बनाया गया है जबकि संभल सीट पर पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अपनी बहू अपर्णा यादव के लिए टिकट मांगा था।

समाजवादी पार्टी कार्यालय से शुक्रवार को चार उम्मीदवारों की सूची जारी की गई। इसमें गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी (त) सीट से रामसागर रावत, कैराना लोकसभा सीट से तबस्सुम हसन और संभल सीट से शफीकुर रहमान बर्क के उम्मीदवार के रूप में घोषणा हुई है। सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बहू अपर्णा यादव को संभल से टिकट देने के लिए अखिलेश यादव से बातचीत की थी।

उम्मीदवार चयन के लिए बनी कमेटी में अखिलेश ने इस बात को रखा भी था जिससे माना जा रहा था कि संभल सीट पर अपर्णा यादव के नाम की घोषणा हो सकती है लेकिन आज जारी सूची में उनका नाम काट दिया गया।

15 सीटों पर घोषित हुए प्रत्याशी
अखिलेश यादव अभी तक उत्तर प्रदेश की 15 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं। पहली लिस्ट में छह प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए, जिसमें सबसे पहला नाम एसपी संरक्षक मुलायम सिंह का था। मुलायम को मैनपुरी, धर्मेंद्र यादव को बदायूं, अक्षय यादव को फिरोजाबाद, कमलेश कठेरिया को इटावा, भाईलाल कोल को रॉबर्ट्सगंज और शब्बीर बाल्मीकि को बहराइच से टिकट दिया। दूसरी लिस्ट में खीरी से डॉ. पूर्वी वर्मा, हरदोई से ऊषा वर्मा और कन्नौज से डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया गया। वहीं हाथरस से रामजी लाल सुमन और मिर्जापुर से राजेंद्र एस बिंद को प्रत्याशी घोषित किया।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

लोकसभा चुनाव : सुल्तानपुर सीट पर प्रियंका की छाप, बना कांग्रेस का ये प्लान…

यूपी : सुहाग सेज पर नई नवेली दुल्हन की पति और नंदोई ने मिलकर लूटी अस्मत