बिहार NDA में सीट शेयरिंग हुई फाइनल, जानिए किसके पाले में गयी कौन सी सीट…

बिहार NDA में सीट सेलेक्शन फाइनल, जानिए किसके खाते में कौन सी सीट

लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद राजनीतिक पार्टियों में बैठक का दौर शुरू हो गया है।अधिक से अधिक सीटों पर दावा ठोकते हुए कांग्रेस ने बिहार में भी उत्तर प्रदेश जैसा फार्मूला अपनाने की बात कही जबकि महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राजद ने कांग्रेस को तीन से चार दिनों के अंदर सीटों पर फैसला करने का अल्टीमेटम दिया है । इस बीच एक बड़ी

खबर आ रही है. बताते चले बिहार में एनडीए के घटक दलों के बीच सीटों का फॉर्मूला पहले तय हो चुका है. इसके तहत 40 लोकसभा सीटों में से 17-17 सीटों पर बीजेपी और जेडीयू, जबकि शेष 6 सीटों पर एलजेपी का लड़ना तय है. अब   किसके हिस्से कौन-सी लोकसभा सीटें आएंगी, इसकी घोषणा बाकी है. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार भाजपा, जदयू और लोजपा ने सीटें तय  हो गई है. इसी सिलसिले को लेकर आज  दिल्ली में बीजेपी कोर कमिटी की अहम बैठक हुई.

इस बैठक में बीजेपी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट पर फैसला हो गया है. बताया जा रहा है कि अन्य साथी दलों के उम्मीदवारों के नाम पर भी फैसला हो गया है. NDA में कौन किस सीट पर लड़ेगा आज शाम  4 बजे के बाद सीट की घोषणा हो सकती है. बता दें कि इस बात पर गुरुवार को ही फैसला हो चुका है कि बीजेपी के बिहार कोटे के सभी मंत्री चुनाव लड़ेंगे. इनमें रविशंकर प्रसाद, राधामोहन सिंह, अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, आरके सिंह और रामकृपाल यादव को भी पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी.

सूत्रों के अनुसार

भाजपा कोटे की 17 सीटों में पटना साहिब, भागलपुर,  पाटलिपुत्र, बेगूसराय, सासाराम, कटिहार, मुजफ्फरपुर, आरा, बक्सर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गया, अररिया, सीवान, सारण, मधुबनी, उजियारपुर शामिल हैं.

वहीं जेडीयू के लिए मुंगेर, वाल्मीकिनगर, बांका, मधेपुरा, सुपौल, किशनगंज, सीतामढ़ी, काराकाट, जहानाबाद, पूर्णिया, नालंदा, शिवहर, औरंगाबाद, दरभंगा, झंझारपुर, महाराजगंज और गोपालगंज की सीटें हैं. जबकि हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा एलजेपी के खाते में जा सकती हैं.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

VIDEO : बर्थडे गर्ल आलिया को उनके 26वें जन्मदिन पर आधी रात बॉयफ्रेंड रणबीर ने क्या दिया तोहफा ?

लोकसभा चुनाव : सुल्तानपुर सीट पर प्रियंका की छाप, बना कांग्रेस का ये प्लान…