गाजियाबाद : कंबाइंड अस्पताल में बनकर तैयार हुआ आईसीयू

होली से पहले मरीजों के लिए शुरू किया जाएगा
गाजियाबाद । अब संजयनगर स्थित कंबाइंड अस्पताल से गंभीर मरीजों को केवल आईसीयू के लिए रैफर नहीं करना पड़ेगा। संजय नगर स्थित कंबाइंड अस्पताल में आईसीयू बनकर तैयार हो गया है। होली से पहले आईसीयू को शुरू कर दिया जाएगा। आईसीयू में 10 बेड और पांच वेंटीलेटर लगाए गए हैं। इसके साथ ही यहां सभी आधुनिक सुविधाएं भी मुहैया करवाई गई हैं। अभी तक कंबाइंड अस्पताल में इसकी व्यवस्था नहीं थी।
कंबाइंड अस्पताल में बने ट्रॉमा सेंटर में ही आईसीयू बनाए जाने की योजना थी, लेकिन वहां इतनी जगह नहीं होने के चलते अस्पताल में आईसीयू नहीं बन पाया था। अस्पताल में आईसीयू के लिए ट्रॉमा सेंटर में एक कमरे में 6 बेड लगाए गए थे । आईसीयू में ऑक्सीजन और एक वेंटीलेटर की व्यवस्था की गई थी। अस्पताल में बने आईसीसीयू को भी उपकरणों और सुविधाओं को अभाव में बंद कर दिया गया था। लेकिन अस्पताल के मेडिकल वार्ड  में 10 बेड का आईसीयू बनकर तैयार हो गया है।
कंबाइंड अस्पताल के सीएमएस डॉ. नरेश विज ने  बताया कि अस्पताल के मेडिकल वार्ड  में 10 बेड का आईसीयू बनकर तैयार हो गया है। इसमें पांच वेंटीलेटर लगाए गए हैं। हालांकि यह वेंटीलेटर मैन्युअली काम करते हैं। उन्होंने बताया कि इस आईसीयू को होली से पहले ही मरीजों के लिए शुरू कर दिया जाएगा सीएमएस ने  बताया कि शासन को आटोमेटिक वेंटीलेटर उपलब्ध कराने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि जल्द ही आटोमेटिक वेंटीलेटर आ जाएंगे।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

यूपी : सुहाग सेज पर नई नवेली दुल्हन की पति और नंदोई ने मिलकर लूटी अस्मत

गठबंधन ने गाजियाबाद से सपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मुन्नी को बनाया प्रत्याशी…