राजनैतिक दलो के सदस्यों के साथ निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने कि बैठक

शहजाद अंसारी
बिजनौर। जिला निर्वाचन अधिकारी सुजीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी की संयुक्त अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभा कक्ष में समस्त मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्य राजनैतिक दलो के सदस्यों के साथ लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के सम्पन्न कराये जाने के सम्बन्ध में एक बैठक का आयोजन किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि माननीय भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सम्पन्न कराये जाने हेतु निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसके अनुसार 04 बिजनौर लोकसभा क्षेत्र की अधिसूचना दिनांक 18.03.2019 को जारी होगी व मतदान दिनांक 11.04.2019 को होगा तथा 05 नगीना (अनु0जा0) लोकसभा क्षेत्र की अधिसूचना दिनांंक 19.03.2019 को जारी होगी व मतदान दिनांक 18.04.2019 को सम्पन्न होगा। निर्वाचन घोषणा कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही आर्दश आचार सहिता के सुसंगत 10.03.2019 लागू हो गयी है। उन्होने राजनैतिक दलों के सदस्यों से कहा कि चुनाव के निष्पक्ष एवं शांति पूर्वक तरीके से सम्पन्न कराया जाना है इस के लिए जिले में आर्दश आचार संहिता लागू हो गयी है
सभी राजनैतिक दल आर्दश आचार संहिता का कडाई से पालन करे तथा राजनैतिक दलों के होने वाले कार्यक्रमों की सूचना प्रशासन को अवश्य दे और इसकी अनुमति संबंधित उपजिलाधिकारी से प्राप्त कर उस कार्यक्रम को सम्पन्न कराये। उन्होने कहा कि चुनाव प्रचार एवं रैली आदि में होने वाले आय व्यय का खर्च अपने रजिस्ट्रर में अंकित करे तथा चुनाव आयोग द्वारा तय कि गयी दरों के हिसाब से उनका भुगतान प्रशासन को करना सुनिश्चित करे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सदस्यों से कहा कि नामांकन भरते समय आयोग द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशो का पालन करे और इसमें प्रशासन का सहयोग करे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि जिन वाहनों का प्रयोग चुनाव के दौरान किया जाये उनकी पहले से ही अनुमति प्राप्त करे और उस अनुमति को वाहन पर चस्पा करे इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाशत नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में आने वाले नेताओं एंव मंत्रीयों के आने की सूचना तीन दिन पूर्व प्रशासन को अवश्य दे ताकि प्रशासन समय से इसकी पूरी व्यवस्था एवं सुरक्षा के इन्तेजाम पूरे कर सके।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 अवधेश कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनोद कुमार गौड, समस्त उपजिलाधिकारी, वरिष्ठ कोषाधिकारी, अखलाक पप्पू समाजवादी पार्टी, धीरसिंह भारतीय जनता पार्टी, मुनीश त्यागी काग्रेस पार्टी, दीपक कुमार सिंह बहुजन समाज पार्टी, राजेन्द्र कुमार जिलाध्यक्ष बहुजन समाज पार्टी, यादराम सिंह चन्देल राष्ट्रीय लोक दल, आदि उपस्थित रहे।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

गठबंधन ने गाजियाबाद से सपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मुन्नी को बनाया प्रत्याशी…

होली के जुलूस की कार्य योजना छोड आयोजकों पर शिकंजा कसने में लगी नगीना पुलिस