राजस्थान में महसूस किये गए भूकम्प के तेज झटके, घरों में आयी दरारें

सीकर।  राजस्थान के सीकर, अलवर, भरतपुर और आसपास के शहरों में आज करीब सवा पांच बजे सात सेकंड तक भूकम्प के तेज झटके महसूस किए गए। राजस्थान में सुबह करीब 5.30 बजे सात सेकंड तक झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि कुछ घरों में दरारें आई हैं।

Earthquake in Rajasthan: कई शहरों में महसूस हुए झटके, घरों से बाहर निकले लोग

भूकम्प के कारण लोग घरों से बाहर आ गए तथा दहशत का माहौल हो गया।  जानकारी के अनुसार भूकम्प की तीव्रता रियक्टर पैमाने पर 4 मापी गई है, भूकम्प का मुख्य केंद्र पाकिस्तान में सिबी से 46 किमी दूर था। फिलहाल जान-मान के नुकसान की कोई खबर नहींं है। भूकम्प का असर भारत और पाकिस्तान के अलावा ईरान और अफगानिस्तान तक रहा।

बीते दिनों महाराष्ट्र-दिल्ली में आया था भूकंप

 

इससे पहले बीती 20 फरवरी को देश के कई हिस्सों में भूकंप का कंपन महसूस किया गया था। दिल्ली के साथ ही महाराष्ट्र में भी हल्की तीव्रता के झटके आए थे। महाराष्ट्र के पालघर में सुबह 10 बजकर 14 मिनिट में पहला झटका महसूस किया गया था, जिसकी तीव्रता 2.9 थी। इसके बाद एक बार फिर दोपहर 01 बजकर 24 मिनिट और 01 बजकर 28 मिनिट पर झटके महसूस किए गए थे। महाराष्ट्र के साथ ही दिल्ली और आसपास के इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस हुए थे। इसकी तीव्रता 4.6 मापी गई गई थी। सुबह 7.59 मिनट पर आए इस भूकंप का केंद्र यूपी का बागपत शहर था।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

लोकसभा चुनाव : प्रियंका गाँधी का ख़त, लिखा-यूपी की राजनीति बदलनी है…

बिहार : NDA में सीटों का हुआ बटवारा, जानिए किस सीट पर कौन लड़ेगा चुनाव; पढ़े पूरी लिस्ट…