यूपी में एक और गठबंधन: शिवपाल को मिला पीस पार्टी का साथ, अब मिलकर लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव का उत्तर प्रदेश में पीस पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे शिवपाल यादव इसका ऐलान करेंगे। उल्लेखनीय है कि अभी तक पीस पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, लेकिन अब शिवपाल के साथ उनका गठबंधन है। इससे पहले तमाम लोगों को उम्मीद थी कि शिवपाल कांग्रेस के साथ जा सकते हैं, लेकिन अब ये उम्मीद खत्म होती जा रही है

बबते चले लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश सबसे अहम राज्य माना जाता है. यहां की 80 सीट सत्ता का समीकरण तय करती है. ऐसे में ज्यादा सीट जीतने के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां अपना पूरा दम लगा रही हैं. इसी के तहत समाजवादी पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल यादव का यूपी में पीस पार्टी के साथ गठबंधन हुआ है.

यूपी का छठा सबसे बड़ा राजनीतिक दल पीस पार्टी पहले समाजवादी पार्टी (SP) के साथ थी, लेकिन अब शिवपाल यादव के साथ हाथ मिला लिया है. पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ़ मोहम्मद अयूब और शिवपाल यादव गठबंधन का औपचारिक ऐलान आज दोपहर 12 बजे करेंगे. लखनऊ के होटल हयात में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस होगा.

गौरतलब है कि अभी तक उम्मीद जताई जा रही थी कि शिवपाल कांग्रेस के साथ जा सकते हैं, लेकिन अब ये उम्मीद खत्म होती जा रही है. हालांकि शिवपाल यादव ने कहा था कि अगर कांग्रेस चाहे तो वो गठबंधन के लिए तैयार हैं. शिवपाल यादव ने कहा था कि कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह बीजेपी को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

मंदिर में मूर्तियो को क्षतिग्रस्त कर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश

CM योगी ने जारी किया 2 साल का रिपोर्टकार्ड, कहा-2 साल में यूपी में नहीं हुआ एक भी दंगा