अब बिना सिम के वाईफाई से चलेगा आपका मोबाइल, शुरु हई BSNL की WINGS सर्विस

जैसलमेर जिले में भारत संचार निगम लिमिटेड ने बीएसएनएल की इंटरनेट टेलीफोनी सर्विस विंग्स के जरिये अब बिना सिम के भी सभी मोबाइल चलेंगे। इस नई योजना को बीएसएनएल ने लांच कर दिया है।

भारत सरकार द्वारा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के पूर्ण विकास के लिये सम ब्लॉक 16 पंचायतों अड्बाला, बेरिसयाला, छतानगढ़, देडा, धनाना, कोटडी, लूनार, म्याजलार, पोछीना, राधवा, रायमला, सत्तो, तेजपाला, तेजरावा, हरनाउ, शाहगढ़ में भारतनेट प्रोजेक्ट-2 के तहत सैटेलाइट के माध्यम से फ्री हाइस्पीड इंटरनेट सेवा प्रदान की जा रही हैं। इससे पूर्व इन गांवों में किसी प्रकार की इंटरनेट सेवायें उपलब्ध नहीं थीं। यह सेवा ग्रामवासियों के लिए वरदान साबित होगी। इन ग्रामों में फ्री वाईफाई के माध्यम से अब बेसिक टेलीफ़ोन सहित किसी भी नेटवर्क में बात की जा सकेगी व कॉल आ भी सकेगी ।

बीएसएनएल के दूरसंचार जिला प्रबन्धक आर सी व्यास ने बताया कि इस हाइस्पीड इंटरनेट सेवा से ग्रामवासी एक माह तक फ्री में बिना सिम के मोबाइल से पूरे देश में व संसार के किसी भी कोने में बात कर सकते है। एक माह बाद इस सुविधा को चालू रखने हेतु 1099 रुपये वार्षिक शुल्क देना होगा।

बीएसएनएल विंग्स एप पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन: व्यास ने बताया कि मोबाइल में विंग्स एप डाउनलोड कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा एवं इस हेतु आधार नंबर जरूरी होगा। रजिस्ट्रेशन होने के बाद उपभोक्ताओं को दस अंक का नंबर दिया जाएगा । यही विंग्स नंबर होगा एवं इसी नंबर से कॉल आ और जा सकेगी ।

हाइ स्पीड इंटरनेट सस्ते दरों पर –

बीएसएनएल द्वारा वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा जैसलमेर, पोकरण, रामदेवरा, मोहंनगढ़, रामगढ़ में शुरू की गई है । इसके माध्यम से भी विंग्स सेवा का लाभ लिया जा सकता है ।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

दरोगा सरोज लालगंज लोकसभा क्षेत्र से हो सकते हैं भाजपा प्रत्याशी 

लोकसभा चुनाव में थी खून की होली खेलने की तैयारी, हथियारों की अवैध फैक्टरी पकड़ी