इस कुत्ते की बहादुरी को सलाम, मरने से पहले बचाई 30 लोगों की जान

fire- India TV

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.

यह हैरान कर देने वाला मामला यूपी के  बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में  सामने आया जहाँ एक पालतू कुत्ते की सतर्कता से 30 लोगों की जान बच गई। घटना गुरुवार रात अतर्रा कस्बे में हुई। बताते चले लखन कॉलोनी की बीच बस्ती में चल रहे बहुमंजिला इमारत के फर्नीचर शो रूम में गुरुवार मध्य रात्रि बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग से करीब पांच करोड़ रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग की वजह से गैस सिलिंडर में हुए विस्फोट से पड़ोस के चार पक्के मकान भी ध्वस्त हो गए हैं। हालांकि शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंक कर 30 लोगों की जान बचा दी, मगर वह खुद मारा गया।.

सिलेंडर ब्लास्ट में इमारत क्षतिग्रस्त हुई।

इस  भीषण हादसे में सुरक्षित बचे कई लोग सदमे में हैं

वे बार-बार जान बचाने वाले कुत्ते को हीरो बताकर उसका शुक्रिया अदा कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर फर्नीचर की दुकान है, जबकि ऊपरी मंजिल में मालिक परिवार के साथ रहता था। फर्नीचर की वजह से आग तेजी से फैली।

कुछ मिनट की देरी से कई लोग मारे जाते: चश्मदीद

एक चश्मदीद ने कहा कि दुकान से धुआं उठते ही कुत्ता जोर-जोर से भौंकने लगा। इससे आसपास के घरों के लोग सर्तक हो गए। हादसे में आसपास की चार इमारतें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। अगर लोगों को बाहर निकलने में कुछ मिनटों की भी देर होती कई जानें जा सकती थीं।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

गौ-माता हाजिर हों!…..जब दो मालिक के चक्कर में कोर्ट में पेश हुई गाय

चुनावी स्वार्थ के लिए बजरंगबली व अली का पैदा कर रहे विवाद : मायावती