गौ-माता हाजिर हों!…..जब दो मालिक के चक्कर में कोर्ट में पेश हुई गाय

अदालत में हुई गाय की पेशी

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके सोचने पर मजबूर जो जायेंगे क्या ऐसा भी हो सकता है. ये दिलचस्प मामला जोधपुर में सामने आया है. जहा गौ-माता को कोर्ट में हाजिरी लगाते हुए देखा.

जानिए क्या है मामला

राजस्थान के जोधपुर की एक स्थानीय कोर्ट  में जज के सामने दिलचस्‍प केस आया। इस मामले में  में गौ-माता को हाजिरी लगानी पड़ी है। बकायदे ट्रक में बैठाकर गौ-माता को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया और जज साहब के सामने पेश किया गया। दरअसल ये पूरा मामला गौ-माता के मालिकाना हक से जुड़ा है।

बताते चले दो व्‍यक्तियों के बीच में एक गाय और उसके बछड़े को लेकर झगड़ा चल रहा था। इन पर किसका हक है, इसका फैसला करने के लिए गाय और बछड़े को अदालत में पेश किया गया। जज साहब ने अदालत के बाहर खड़ी गाय के पास उस पर दावा करने वाले दोनों व्‍यक्तियों को खड़ा करवाया। उन्‍होंने देखा कि गाय का दोनों में से किसके प्रति लगाव ज्‍यादा है और अपना निरीक्षण सुरक्षित रख लिया।

इस मामले में एक पक्ष के वकील ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि गौ-माता पर दो लोगों ने मालिकाना हक का दावा ठोंका था। इसके बाद मालिकाना हक का फैसला नहीं हुआ तो केस दर्ज कराया गया। इसके बाद यह मामला अदालत में पहुंचा है। वकील ने बताया कि गौ-माता की पहचान की जा सके इसलिए कोर्ट में उन्हें पेश किया गया। अदालत में गौ-माता की पेशी के बाद जज साहब के सामने दोनों पक्षों ने मालिकाना हक को लेकर अपनी-अपनी दलीलें पेश कीं। कोर्ट में पेशी के बाद गौ-माता को ट्रक में बैठकार ले जाया गया।

पूरा मामला अभी खत्म नहीं हुआ है। एक पक्ष के वकील ने बताया कि इस मामले की अगली सुनवाई 15 अप्रैल को होगी। आगे भी जरूरत के हिसाब से गौ-माता को अदालत में पेश किया जा सकता है।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

शाहरुख के ACTING गुरु का निधन, PHOTO शेयर कर लिखा ऐसा भावुक ट्वीट, छलक पड़ेंगे आंसू

इस कुत्ते की बहादुरी को सलाम, मरने से पहले बचाई 30 लोगों की जान