जूते भी होते है आपकी बर्बादी का कारण, इन कामो को करने से हमेशा बने रहेंगे कंगाल

 

Image result for आपके जूते भी आपको बना सकते है कंगाल, जरुर जानिए ये ख़ास बातें

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है,.

बताते चले हर इन्सान के जीवन में होने वाली घटनाओं का सीधा संबंध उसकी कुंडली में स्थित ग्रहों से माना जाता हैं, जिनकी अनुकूल स्थिति व्यक्ति के जीवन में सकारात्मकता लेकर आती हैं। इसी के साथ ही क्या आप जानते है कि आपके जूतों का भी आपके जीवन पर ख़ास प्रभाव पड़ता है क्योंकि इनका संबंध आपके पैरों के माध्यम से ग्रहों की शान्ति से होता हैं।

इसलिए आज हम आपके लिए जूतों से जुडी कुछ ख़ास बातों की जानकारी लेकर आए है जिनका ध्यान रखना बहुत जरूरी होता हैं। तो आइये जानते है जूतों से जुडी यह ख़ास जानकारी।

किसी को बताए बगैर करें ये उपाय

यदि आपकी कुंडली में शनि को लेकर कोई दोष है या फिर शनि की ढैय्या अथवा साढ़ेसाती चल रही है तो आप शनिवार के दिन बगैर किसी को बताए अपना काले रंग का चमड़े का जूता या चप्पल मंदिर के प्रवेश द्वार पर उतार कर चले आएं। शनि देवता से जुड़ा यह प्रयोग शनि के कारण हो रही समस्याओं को दूर करके निश्चित रूप से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा।

दरवाजे पर न उतारें जूते

कभी भी भूलकर अपने घर की देहरी पर जूते उतारें और न ही अपने यहां आने वाले अतिथियों को ऐसा करने दें। घर के मुख्य प्रवेश द्वार पर रखे जूते आपके सौभाग्य और समृद्धि को प्रभावित करते हैं।

पश्चिम दिशा में रखें जूते

अपने फुटवियर को कभी भूलकर भी ईशान कोण (उत्तर-पूर्वी) में न रखें। जूते – चप्पल को एक व्यवस्थित ढंग से, हमेशा पश्चिम दिशा की ओर ही रखें।

जूते चोरी होने पर न हो निराश

यदि मंदिर में चप्पल या जूता चोरी हो जाए तो आप परेशान न हों क्योंकि ज्योतिष के अनुसार यह आपके जीवन में शुभ संकेत है। यदि आपके फुटवियर शनिवार को चोरी होते हैं तो यह और भी शुभ है। ज्योतिष के अनुसार ऐसा होने पर शनि दोष से राहत मिलती है।

फटे जूतों से करें तौबा

किसी भी विशेष काम मसलन नौकरी के लिए इंटरव्यू, बेटे या बेटी के रिश्ते की बात करते जाते समय, लंबी यात्रा आदि में जाते समय भूलकर भी फटे हुए जूते न पहनें। ऐसे फुटवियर आपके कार्य की सफलता में बाधक बनते हैं।

घर में न पहने बाहर के जूते

बाहर पहनने वाले जूते-चप्पल का प्रयोग घर के भीतर न करें। ऐसा करने से बाहर की मिट्टी के साथ नकारात्मक उर्जा का प्रवेश हो सकता है। यदि कोई जूते या चप्पल पहन कर घर में प्रवेश करता है तो उसके साथ राहू तथा केतु ग्रह भी प्रवेश कर जाते है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह हानिकारक है। इसलिए पुरानी परंपरा का पालन करते हुए चप्पल-जूतों का बाहर उतारना लाभप्रद है।

घर में न रखें पुराने जूते

घर में पुराने जूते चप्पल रखने से भी घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। जिसके कारण समस्याएं आपके घर से जाने का नाम नहीं लेती हैं। इसलिए जिन जूते चप्पल का आप प्रयोग न कर रहे हों, उन्हें घर में ना रखें बल्कि किसी गरीब को दे दें।

सही ढंग से रखें फुटवियर

घर में फुटवियर इधर-उधर बिखरे हुए नहीं होने चाहिए अन्यथा घर में तनाव की स्थिति बनी रहेगी। जिन लोगों के घर में जूते इधर-उधर बिखरे रहते हैं, वहां शनि की अशुभता का प्रभाव रहता है। परिवार के लोगों का मन खिन्न रहता है। इसलिए चप्पल जूतों को सुव्यवस्थित तरीके से यथास्थान रखें।

कार्यालय में न पहनें भूरे रंग के फुटवियर

कार्यालय में भूरे रंग के जूते पहनकर जाने से बचें। विशेष रूप से बैकिंग या फिर एजूकेशन से जुड़े लोग इसका विशेष ध्यान रखें। ऐसे लोगों के लिए कॉफी या डार्क ब्राउन रंग के फुटवियर शुभ साबित होते हैं।

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

शराब से नशे में धुत ड्राइवर ने दौड़ाई बस, मुसाफिर ने बना लिया विडियो

दही खाते वक्त रखे इन बातो का ध्यान, आपकी एक गलती पड़ सकती है सेहत पर भारी