तूफान पर सियासी संग्राम, अब तक 31 की मौत, CM कमलनाथ ने मोदी पर ट्वीट कर बोला हमला

Image result for कमलनाथ मोदी

मध्य प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार रात आई आंधी, बारिश और ओलावृष्टि होने से भारी नुकसान हुआ है। यहां आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगाें की मौत हो चुकी है। जगह-जगह हुई बारिश और ओला गिरने से खेतों में खड़ी और काटकर रखी फसलों को नुकसान पहुंचा है। मंडियों में खुले में रखे सैकड़ों क्विंटल गेहूं और लहसुन भींग गए। प्रदेश भर में हुई जनहानि पर राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गहरा दु:ख जताया है।

मध्य प्रदेश के जनपद सीहोर के आष्टा में चलती बाइक पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इंदौर के हातोद में एक ही परिवार के तीन लोगों की आकाशीय बिजली गरने से मौत हो गई।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर बिगड़े मौसम के चलते हुई जनहानि पर गहरा दु:ख जताते हुए पीड़ित परिवारों को ढांढ़स बंधाया है। कमलनाथ ने लिखा है, ‘आकाशीय बिजली गिरने से इंदौर, धार जिले और प्रदेश के अन्य स्थानों पर जनहानि की बेहद दुखदायी घटनाएं सामने आयी हैं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। मैं और मेरी सरकार दु:ख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं।’

इस बीच बताते चले गुजरात और मध्य प्रदेश के साथ राजस्थान के भी कई इलाकों में जानलेवा आंधी-तूफान ने दस्तक दी. राजस्थान के प्रतापगढ़ औऱ झालावाड़ में तेज आंधी और बारिश ने लोगों का जीना-मुहाल कर दिया. कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरे. राजस्थान में आंधी-तूफान की वजवह से 9 लोगों की मौत हुई है, जबकि 20 लोग घायल हुए हैं, लेकिन आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है. मध्य प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने तूफान का अलर्ट जारी किया है. यहां एक बार फिर जानलेवा आंधी-तूफान दस्तक दे सकता है|

गुजरात में 9 लोगों की मौत, किसानों की फसल बर्बाद

गुजरात में भी आंधी-तूफान के कारण 9 लोगों की मौत हो गई है| अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई. आंधी-तूफान का कहर चुनाव पर भी दिख रहा है. आज पीएम मोदी की गुजरात में तीन रैलियां है. कई जगहों पर उनके स्वागत में लगाए गए होर्डिंग गिर गए हैं|

प्रधानमंत्री ने क्या किया ट्वीट?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान और बेमौसम बारिश से कई लोगों की मौत होने पर दुख जताया है।
मोदी ने बुधवार को ट्वीट @narendramodi कर कहा, “गुजरात के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान और बेमौसम बारिश से कई लोगों की मौत पर दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया करायी जा रही है।”  

कमलनाथ ने लपका मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री के इस ट्वीट में सिर्फ गुजरात का जिक्र होने से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भड़क गए. उन्होंने तुरंत ट्वीट कर कहा कि नरेंद्र मोदी जी, आप सिर्फ गुजरात नहीं बल्कि पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं.

कमलनाथ ने लिखा कि एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है, लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बसते हैं|

कमलनाथ को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जवाब दिया है, उन्होंने कहा कि आप भी पूरे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं ना कि छिंदवाड़ा के. सिर्फ ट्वीट करने से कर्तव्य पूरा नहीं होगा.

What do you think?

0 points
Upvote Downvote

विवादों में रही एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की जिंदगी, अब मौत पर माँ ने खोला राज़

Google ने भारत में किया TikTok App बैन, अब नहीं होगा डाउनलोड