Dainik bhaskar Logo
Sunday,18 February 2018

होम |

आगरा

निर्माणाधीन गेस्ट हाउस का गिरा छज्जा, दो की मौत और तीन घायल

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 10/27/2017 3:42:29 PM
निर्माणाधीन गेस्ट हाउस का गिरा छज्जा, दो की मौत और तीन घायल

औरैया, (हि.स.)। औरैया जनपद के अजीतमल में डीएफओ के निर्माणाधीन गेस्ट हाउस का छज्जा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे में तीन मजदूर भी घायल हो गये। जानकारी मिलते ही एसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य कराते हुए घायलों का इलाज अस्पताल में भर्ती कराया। मामले में उपजिलाधिकारी ने मामले के जांच के आदेश दिये हैं। 
अजीतमल के मुड़ैना रूपसहाय गांव निवासी सोनेलाल दोहरे मध्य प्रदेश के खंडवा में वन विभाग के रेंजर पद पर तैनात है। डीएफओ इन दिनों अपनी पैतृक जीमन पर गेस्ट हाउस बनवा रहे हैं। निर्माण के दौरान मिस्त्री व मजदूर तीसरी मंजिल पर एक कमरा बन चुका है। इन दिनों पूरे गेस्ट हाउस का प्लास्टर हो रहा है। इस काम का ठेका गांव के ही मिस्त्री छोटेलाल (पूर्व प्रधान) ने लिया है। गेस्ट हाउस के पहली मंजिल के छज्जे पर दो मिस्त्री व तीन मजदूर प्लास्टर कार्य में लगे थे। अचानक छज्जा रेलिंग सहित भरभराकर गिर गया। मलबे में दबने से शहाब्दा निवासी मजदूर जगदीश नारायण (55) की मौके पर ही मौत हो गई। नवले का पूर्वा निवासी मिस्त्री गुड्डन उर्फ अनीस (35), मुडै़ना रूपशाह निवासी छोटेलाल (60), वीरेंद्र कठेरिया (35) व लालसिंह (35) घायल हो गए। घायलों को सीएचसी पहुंचाया गया। जहां मिस्त्री गुड्डन ने भी दम तोड़ दिया। हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने छोटेलाल व वीरेंद्र को सैफई मिनी पीजीआई रेफर कर दिया। घटना की सूचना पाते ही एसपी संजीव त्यागी, सीओ लालता प्रसाद व कोतवाल जीतेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और जांच की। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
निर्माणाधीन गेस्ट हाउस हादसे में दो लोगों की मौत मामले में उपजिलाधिकारी राजेंद्र कुमार ने संज्ञान लेते हुए तहसीलदार को मौके पर भेजा। जांच में प्रथम दृष्टया निर्माण सामग्री मानक के अनुरूप नहीं होने की शिकायत मिली है। गेस्ट हाउस बनाने के लिए नक्शा भी तैयार नहीं कराया गया था और न ही अनुमति ली गई। जिसको देखते हुए उपजिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए गए हैं।
Top