Dainik bhaskar Logo
Sunday,18 February 2018

होम |

देश-विदेश

राहुल की जैकेट नेशनल हेराल्ड के पैसे का कमाल: सुब्रमण्यम स्वामी

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 1/31/2018 9:30:05 PM
राहुल की जैकेट नेशनल हेराल्ड के पैसे का कमाल: सुब्रमण्यम स्वामी

नयी दिल्ली| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मेघालय में मंगलवार शाम को एक म्यूज़िक कन्सर्ट में पहनी गयी महंगी जैकेट को लेकर राजनीतिक घमासान शुरु हो गया है।
 
भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल पर तंज कसते हुए आज कहा कि ये जैकेट कहां से आयी है सबको पता है। यह सब नैशनल हेराल्ड के पैसे का कमाल है। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी आजकल जो महंगे कपडे पहनकर घूम रहे हैं उसके लिए पैसे कहां से आते हैं इसकी खबर सबको है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी के विदेशी बैंकों में अरबों रुपये पड़े हुए हैं। विदेशी बैंकों में उनका कितना पैसा जमा हैं इसका खुलासा जल्दी हो जाएगा।
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक मंहगे सूट पर श्री गांधी द्वारा की गयी इस टिप्पणी पर कि ‘यह तो सूट बूट वाली सरकार है’ श्री स्वामी ने कहा कि श्री गांधी को क्या पता हैं सूट-बूट की सरकार क्या होती है। श्री मोदी ने एक बार किसी भक्त के दिए सूट को पहन लिया था, लेकिन उसके बाद कभी भी उन्होंने उस तरह के कपड़े नहीं पहने. साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं जरूर कहूंगा कि मंत्रियों को सूट-बूट नहीं पहना चाहिए, उनको भारतीय कपड़े पहने चाहिए। 
 
राहुल गांधी इन दिनों मेघालय के दौरे पर हैं। मंगलवार को अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करने के अवसर पर उन्होंने वहां एक म्यूज़िक कन्सर्ट ‘सेलिब्रेशन ऑफ पीस’ में हिस्सा लिया और गाना भी गाया। इस कार्यक्रम में श्री गांधी एक जैकेट पहने हुए नजर आए थे। भाजपा का दावा है कि यह जैकेट करीब 70 हजार रुपए की है। 
 
मेघालय बीजेपी के ट्विटर अकाउंट से श्री गांधी और उस जैकेट की तस्वीर भी पोस्ट की गई है। इस पोस्ट में जैकेट का दाम भी दिखाया गया है। पोस्ट में लिखा है कि राहुल की सूट-बूट की मेघालय सरकार, भ्रष्टाचार की आदी है, हमसे जवाब मांगने के बजाय कांग्रेस सरकार को अपना रिपोर्ट कार्ड देना चाहिए।’
 
 
हताश भाजपा की राहुल की जैकेट पर नजर : रेणुका
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की महंगी जैकेट पहनने के भारतीय जनता पार्टी के आरोप को उसकी हताशा करार दिया है।
 
सुश्री चौधरी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि भाजपा का श्री गांधी पर 70 हजार रुपए की जैकेट पहनने का आरोप निराधार है और यह उसकी निराशा को प्रतिबिंबित करता है। उन्होंने हंसते हुए कहा ‘‘भाजपा जिस जैकेट को 70 हजार रुपए की बता रही है ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर वही जैकेट 700 रुपए में मिल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहें तो उन्हें ऐसी जैकेट तोहफे में भेज सकती हूं।”
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि श्री गांधी के जैकेट की आलोचना वे लोग कर रहे हैं जिनके नेता अमेरिकी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए अपना नाम लिखा सूट पहनते हैं। श्री गांधी की बढती लोकप्रियता और उनकी छवि से भाजपा हताश है इसिलए उसके लोग सिर्फ यही देखते हैं कि राहुल गांधी क्या करते हैं और क्या पहनते हैं। उनकी जैकेट की कीमत जानने के लिए उसके लोग ऑनलाइन साइट्स पर कीमत देखते हैं।
 
श्री गांधी मेघालय के चुनावी दौरे पर हैं और उन्होंने मंगलवार को शिलांग में एक कार्यक्रम के दौरान जो जैकेट पहनी थी भाजपा की मेघालय इकाई ने उसकी कीमत करीब 70 हजार रुपए बताते हुए कांग्रेस पर हमला किया है। पार्टी ने इस जैकेट को पहने श्री गांधी की तस्वीर भी ट्वीट की है। 
 
गौरतलब है कि अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा की दिल्ली यात्रा के दौरान श्री मोदी ने जो सूट पहना था उस पर अपना नाम लिखा हुआ था। सूट की कीमत 11 लाख रुपए बतायी गयी थी और बाद में वह करोड़ों रुपए में नीलाम हुआ था। श्री गांधी और उनकी पार्टी ने इस सूट को लेकर श्री मोदी पर कडा हमला किया था और मोदी सरकार को ‘सूटबूट वाली सरकार’ बताया था।
Top