Dainik bhaskar Logo
Sunday,18 February 2018

होम |

झांसी

भारत को विश्वगुरू बनाना है मोरारी बापू का संकल्प : गृहमंत्री

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 12/30/2017 8:42:02 PM
भारत को विश्वगुरू बनाना है मोरारी बापू का संकल्प : गृहमंत्री

 ओरछा/झांसी,  (हि.स.)। भारत के ऋषियों ने ही पूरी दुनिया को अपना परिवार माना है। मोरारी बापू का संकल्प भारत को विश्वगुरू बनाना है। हमारा देश जब हर क्षेत्र में आगे बढ़ जायेगा तब विश्वगुरू बनना तय है। ये बातें श्रीराम कथा के आंठवें दिन शामिल होने पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां कही।

गृहमंत्री ने कहा कि मैंने पहली बार मोरारी बापू को प्रयत्क्ष रुप से सुना है। उन्होंने कहा कि आपके प्रवचन के समय मैं सोच रहा था कि बापू केवल एक काम कर रहे हैं, वह देशवासियों का मन बड़ा कर रहे हैं और जब तक मन बड़ा नहीं होगा हम ज्ञान विज्ञान में उन्नत नहीं होंगे और भारत विश्व में महा शक्तिशाली देश नही बन पाएगा। भारत ही एक ऐसा देश है, जिसने सभी धर्मों के लोगों का सम्मान किया है और उन्हें अपनाया है। उन्होनें श्रीराम चरित मानस की आरती भी की। 
 
सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी सेना बखूबी निभा रही : गृहमंत्री
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी भारतीय सेना बखूबी निभा रही है। फिर चाहे नक्सलवाद हो या फिर आंतकवाद सीमा पर हमारे सैनिक बखूबी जवाब दे रहे हैं। सुरक्षा के मोर्चे पर भारत ने बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की हैं। जहां तक आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था की बात है तो चाहे वह नक्सलवाद हो या उग्रवाद, या फिर आतंकवाद इनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की गई है। 
Top