Dainik bhaskar Logo
Wednesday,23 May 2018

होम |

कानपुर

यीशु मसीह से दुआ मांगकर दी एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाई

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 12/25/2017 7:35:17 PM
यीशु मसीह से दुआ मांगकर दी एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाई

कानपुर, (हि.स.)। देश भर में क्रिसमस का पर्व मनाया जा रहा है। कानपुर शहर में भी सुबह से ही मसीह समाज के लोग चर्चों पर क्रिसमस की आराधना के लिए चर्चों पर पहुंच गए वहीं क्रिसमस के खास मौके को लेकर चर्चों को बहुत ही सुंदरता से सजाया गया है। परेड स्थित लैंडमार्क होटल के पीछे बने हुए 102 वर्ष पुराने एलएलजेएम मैथोडिस्ट चर्च में सोमवार सुबह क्रिसमस की आराधना चर्च के प्रीस्ट के द्वारा शुरू की गई । इस दौरान काफी संख्या में मसीह समाज के लोगों ने बच्चों के साथ चर्च पहुंचकर यीशु के जन्मदिवस पर आराधना की।


सेंटाक्लॉज बनकर खुशी से झूम उठे बच्चे
क्रिसमस के मौके पर एलएलजेएम मैथिडिस्ट चर्च की सुंदरता देखते बनती है चर्च को बहुत ही खूबसूरत तरह से सजाया गया है खास बात ये की बनावट में ऐसा चर्च जहां तक गोआ में या फिर विदेशों में दिखाई देता है। वहीं आज सुबह से ही क्रिसमस के पर्व के अवसर पर अपने अभिभावकों के साथ पहुंचे । नन्हे मुन्ने बच्चों ने भी क्रिसमस पर जमकर लुत्फ उठाया सबसे पहले सुबह की आराधना में अपने परिवार के साथ यीशु के समक्ष प्रार्थना की। बच्चों ने तो क्रिसमस का त्योहार का मजा दोगुना बढ़ा दिया, कोई सेंटा क्लाज़ बना हुआ था तो कोई मैजिशियन । नए नए कपड़ों में इन बच्चों को सेंटा ने उपहार बांटे जिन्हें पाकर ये बच्चे खुशी से झूम उठे। साथ ही चर्च के हाल में युवतियों ने कैंडल्स जलाई व जमकर सेल्फियां ली और एक दूसरे से गले मिलकर क्रिसमस की बधाइयां दी।


यीशु के गीत गाकर मांगी दुआ
चर्च के पादरी जे जे ओलिवर ने बताया कि आज क्रिसमस के खास मौके पर सबसे पहले सुबह की आराधना की गई। इस दौरान आराधना में मसीह समाज के काफी संख्या के लोग अपने बुजुर्गों और बच्चों के साथ चर्च पहुंचे जहां आज के दिन यीशु के पैदा होने की खुशी में आराधना की। चर्च के हाल में मौजूद सभी लोगों ने क्रिसमस पर प्रार्थना कर दुआ मांगी।वहीं मसीह जन के लोगों ने यीशु के लिए गीत गाये। ’हम तीन राजा मशरिक के, सिजदा कर ने आये’ ’खुश हो खुदावंद आया है, उसे कबूल कर लें’ ’पास आओ विश्वासियों, आनन्द करते आओ’ जैसे गीतों की प्रस्तुति कर क्रिसमस का पर्व मनाया। बच्चों को अपने साथ लाये माता पिता ने अपने बच्चों को चर्च ले जाकर पादरी के पास लाये जहां पादरी ने उनके सिर पर हाथ रखकर उन बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए दुआ मांगी। इस दौरान चर्च के आसपास सजाए हुए दुकानदारों से बच्चों ने जमकर खरीदारी की और जमकर एक दूसरे के साथ मिलकर खुशियां बांटी वहीं सभी लोगो ने एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दी।

Top