Dainik bhaskar Logo
Wednesday,23 May 2018

होम |

उत्तर प्रदेश

गोरखपुर में किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग पार्क बनाया जायेगा

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 1/31/2018 8:54:09 PM
गोरखपुर में किसानों के लिए फूड प्रोसेसिंग पार्क बनाया जायेगा

 
तरकुलानी रेग्युलेटर के निर्माण कार्य को गुणवत्तायुक्त एवं समय से पूर्ण किया जाये : धर्मपाल सिंह
 
लखनऊ| प्रदेश के सिंचाई/सिंचाई यांत्रिक मंत्री श्री धर्मपाल सिंह ने चैरी चैरा तहसील के सरदारनगर ब्लाक में बसडीला इंटर कालेज में रोजगार मेले में उपस्थित जन को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं को स्वरोजगार के लिए आगे आना चाहिए। देश एंव प्रदेश की सरकार लगातार युवाओं को प्रधानमंत्री कौशल विकास के अन्तर्गत तकनीकी जानकारी के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि तकनीकी जानकारी होने से युवा अपने रोजगार के साथ साथ अन्य लागों को भी रोजगार मुहैया करा सकते हैं।
 
धर्मपाल सिंह ने कहा कि गोरखपुर क्षेत्र में विकास के लिए विभिन्न परियोजनाएं संचालित होने वाली है जिससे बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। यहां के भौगोलिक परिस्थितियों को ध्यान में रखकर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दुगुना करने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है। गोरखपुर में शीघ्र फूड प्रोसेसिंग पार्क भी बनेगा जिससे यहां के किसानों को अपने उत्पाद को विदेशों में भेजने में आसानी होगी और उनकी आय में वृद्धि होगी।
इसके उपरान्त मंत्री जी ने तरकुलानी रेग्युलेटर पर लगभग 40 करोड़ की लागत से बन रहे नये रेग्युलेटर के निर्माण की स्थिति को जानने के लिए स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 
 
उन्होंने कहा कि काम की गति में तेजी लाकर कार्य को गुणवत्तायुक्त एंव समय से पूर्ण किया जाये। श्री सिंह ने कहा कि किसी प्रकार की शिथिलता बरदाशत नही की जायेगी।
 
इस अवसर पर सांसद बासगांव कमलेश पासवान, विधायक चैरी चैरा संगीता यादव, गोरखपुर ग्रामीण विपिन सिंह, सहित विभिन्न अधिकारी एंव विद्यालय के प्रधानाचार्य व लावा मोबाइल कंपनी के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
 
 
Top