Dainik bhaskar Logo
Sunday,18 February 2018

होम |

उत्तर प्रदेश

अस्पतालो में आवश्यकतानुसार नर्सेज की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने हेतु बनेगा प्रस्ताव

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 1/31/2018 9:05:31 PM
अस्पतालो में आवश्यकतानुसार नर्सेज की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने हेतु बनेगा प्रस्ताव


ए0ई0एस0 जे0ई0 से प्रभावित मण्डल का दो दिवसीय दौरा करने के प्रमुख सचिव को निर्देश
लखनऊ| प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री, श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने निर्देश दिये हैं कि विभागीय वित्तीय स्वीकृतियां प्राथमिकता के साथ निर्गत कराकर धनराशि का पारदर्शिता के साथ उपयोग सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिये हैं कि समस्त जिला अस्पताल, सी0एच0सी0 एवं पी0एच0सी0 में सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने हेतु आवश्यक उपकरणों के साथ-साथ मरीजों की समुचित देखभाल हेतु समस्त अस्पतालो में आवश्यकतानुसार नर्सेज की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने हेतु शीघ्र ही एक प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत किया जाय।
 
मुख्यमंत्री जी द्वारा जल जनित एवं विषाणुओं से फैलने वाली संक्रामक रोगों ए0ई0एस0, जे0ई0 की रोकथाम हेतु दिये गये निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किये जाने हेतु चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री आज जनपथ स्थित सचिवालय में आयोजित समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को यह भी निर्देश दिये कि समस्त संयुक्त निदेशक को एक-दो जनपद आवंटित किये जायें, ताकि वह इन जनपदों का दौरा कर समुचित चिकित्सा सुविधा हेतु व्यापक व्यवस्था सुनिश्चित करायें।
 
उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य स्वयं ए0ई0एस0 जे0ई से प्रभावित मण्डल का दो दिवसीय दौरा कर मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करायें।
 
श्री सिंह ने वाराणसी भ्रमण के दौरान जनपद स्थित चिकित्सालयों के निरीक्षण में चिकित्सा कार्य में पायी गयी कमियों पर नाराज़गी व्यक्त की और निर्देश दिये कि वाराणसी स्थित चिकित्सालयों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता के साथ यथाशीघ्र पूरा किया जाय।
 
Top