Dainik bhaskar Logo
Wednesday,23 May 2018

होम |

खेल

मैरी, सरिता, पिंकी स्वर्ण से एक पंच दूर

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 1/31/2018 9:37:01 PM
मैरी, सरिता, पिंकी स्वर्ण से एक पंच दूर

नयी दिल्ली| पांच बार की विश्व चैम्पियन भारत की एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी और पिंकी रानी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यहां जारी स्पाइसजेट इंडिया ओपन अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है और स्वर्ण पदक से एक पंच दूर रह गयी हैं।
त्यागराज स्टेडियम में जारी इस टूर्नामेंट के शाम के सत्र के पहले मुकाबले में शिवा थापा को हालांकि सेमीफाइनल में हार मिली। कलाई की चोट के कारण वह मनीष कौशिक का जमकर सामना नहीं कर सके। मनीष ने लाइटवेट कटेगरी के इस एकतरफा मुकाबले में शिवा को 5-0 से हराया। मैच के बाद मनीष ने कहा, “मुझ पर कोई दबाव नहीं था और इसी लिए मैं खुलकर खेला। मैंने शिवा को हमले के लिए उकसाया।”
पांच बार की विश्व चैम्पियन मैरी को लाइटफ्लाइ वेट कटेगरी में मंगोलिया की अल्टानसेगसेग लुटसैखान के खिलाफ पहले राउंड की शुरुआत में कुछ परेशानी हुई लेकिन बाद में मैरी ने अपनी रणनीति बदलते हुए दूसरे दौर में शानदार वापसी की।
मंगोलियाई खिलाड़ी काफी आक्रामक होकर खेल रही थी और मैरी ने भी काफी करीब से हमले करते हुए शुरुआत की लेकिन बाद में उन्हें लगा कि यह सही रणनीति नहीं है। मंगोलियाई खिलाड़ी की ऊंचाई, पहुंच और शक्ति उसके लिए मजबूती का कारण बन रही थी। 
आगे के राउंड में मैरी ने सुरक्षित दूरी बनाए रखा और तेजी से हमले किए। इससे मंगोलियाई खिलाड़ी की लय बिगड़ गयी और मैरी ने यह मुकाबला 4-1 से जीत लिया। फाइनल में मैरी का सामना फिलीपींस की जोसी गाबुको से होगा।
 
Top