Dainik bhaskar Logo
Wednesday,23 May 2018

होम |

खेल

विश्वकप का कोर तय, स्थान निर्धारण बाकी: विराट

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 1/31/2018 9:38:38 PM
विश्वकप का कोर तय, स्थान निर्धारण बाकी: विराट

डरबन| इंग्लैंड में 2019 में होने वाले एकदिवसीय विश्वकप के लिए अब लगभग डेढ़ साल का समय रह गया है और भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि विश्वकप के लिए टीम इंडिया का कोर तय हो चुका है। 
 
विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ विश्वकप के लिए अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। उससे पहले कुछ ही सीरीज होनी है और कम ही मैच रह गए हैं। टीम का कोर ग्रुप लगभग तय हो चुका है। लेकिन हम सभी विकल्प आंक लेना चाहते हैं। हमें अब सिर्फ यह देखना है कि किसको किस जगह पर रखना है।”
 
भारतीय कप्तान ने कहा,“ विश्वकप के लिए टीम की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। विश्वकप के दौरान ऐसी परिस्थितियां हाेंगी जहां आपको लगातार तेज गेंदबाजों का सामना करने पड़ेगा। विश्वकप के समय तक कुछ परिवर्तन भी हो सकते हैं क्योंकि बहुत कुछ फार्म और फिटनेस पर निर्भर करेगा। लेकिन कोर तय है।”
 
विराट ने साथ ही कहा,“ मैंने पहले कहा था कि अजिंक्या रहाणे तीसरे ओपनर रहेंगे, लेकिन यह परिस्थिति भी बदल सकती है और वह चौथे नंबर पर भी जा सकते हैं। वह विश्वकप में चौथे नंबर पर खेले थे। मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या मध्य और निचले मध्यक्रम में आ सकते हैं।” 
 
उन्होंने कहा,“ हमारे पास इन दो क्रम के बीच एमसीडी जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद हैं। हमारे पास सभी विकल्प हैं, लेकिन हमारी कोशिश है कि हर स्थान के लिए खिलाड़ियों को तय कर लिया जाए।” 
 
विराट ने कहा,“ भारतीय टीम में स्तरीय खिलाड़ी मौजूद हैं। लेकिन इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप के मद्देनजर हर स्थान के लिए खिलाड़ियों काे तय किया जाना बाकी है। टीम में कलाई के कई अच्छे स्पिनर मौजूद हैं और केदार भी उपयोगी स्पिनर हैं। इंग्लैंड में तेज परिस्थितियां रहेंगी और हमें देखना है कि कौन खिलाड़ी किसी जगह फिट रहेगा।” 
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय कप्तान ने कहा,“ वांडरर्स में आखिरी टेस्ट में मिली जीत ने टीम का मनोबल ऊंचा किया है। हमें खुद पर भरोसा था कि हम जीत सकते हैं और इस जीत ने हमारे भरोसे को कायम रखा है। हम इसी आत्मविश्वास के साथ एकदिवसीय सीरीज में भी उतरेंगे।”
विराट ने कहा कि 50 ओवर का खेल टेस्ट मैच से अलग हाेता है। इसमें आपके पास वापसी करने का ज्यादा समय नहीं होता और आपको हर समय सतर्क रहना होता है। भारतीय खिलाड़ी वांडरर्स में जीत हासिल करने के बाद एकदिवसीय सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार है। 
छह वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार को डरबन में खेला जाएगा जहां भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ कभी कोई मैच नहीं जीता है। 
Top