Dainik bhaskar Logo
Sunday,18 February 2018

होम |

बनारस

राममंदिर निर्माण के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ता ने भी की भागीदारी

By Dainik Bhaskar Up | Publish Date: 12/26/2017 7:32:07 PM
राममंदिर निर्माण के लिए हनुमान चालीसा का पाठ, मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ता ने भी की भागीदारी

वाराणसी, (हि.स.)। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए मंगलवार को श्री संकटमोचन दरबार में 111 ब्राम्हणों ने सुंदरकांड के साथ हनुमान चालीसा का भी पाठ किया । इस आयोजन में खास बात यह रही कि एक मुस्लिम अधेड़ सामाजिक कार्यकर्ता सैयद इतरत हुसैन ने भी इसमें सहभागिता की।


राष्ट्रीय एकता मिशन के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधा को दूर करने के लिए श्री संकटमोचन दरबार से गुहार लगाई गई। मिशन की उत्तर प्रदेश प्रभारी पायल सोनी ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए श्री संकट मोचन मंदिर में 111 ब्राह्मणों ने सुंदरकांड का पाठ किया। पूजन अर्चन के बाद सर्व बाधा मुक्ति के लिए हवन किया गया। इसके बाद 21 किलो चना और 21 दर्जन केला प्रसाद के रूप में वितरित हुआ।


काली महाल निवासी सामाजिक कार्यकर्ता और भाजपा से जुड़े सैयद इतरत हुसैन ने बताया कि हनुमान जी से प्रार्थना किया कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर बनने में आ रही अड़चनों को दूर करें। अपने समाज का आह्वान कर कहा कि अयोध्या में मंदिर बनवाने में आगे आ कर मिशाल पेश करें। इतरत हुसैन ने बताया कि डीएलडब्लू गेस्ट हाऊस सहित पीएम नरेन्द्र मोदी के दिल्ली आवास में उनसे मिल चुके है। पीएम की जमकर ता​रीफ के बाद कहा कि उन्होंने कहा था ​कि विचार धाराओं का मिलना आवश्यक होता हैं।
 

Top